Monday, June 17, 2024
Homeउत्तराखण्डदेर रात बिजली घर परिसर में लगी आग,दमकल विभाग की टीम ने...

देर रात बिजली घर परिसर में लगी आग,दमकल विभाग की टीम ने आग पर पाया काबू


देहरादून। रविवार देर रात आईएसबीटी के समीप स्थित बिजली घर परिसर की झाड़ियों में अचानक आग लग गई। जिसकी सूचना तत्काल दमकल विभाग को दी गयी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान एहतियात के तौर पर  बिजली घर से आधे शहर की लाइट काट दी गई। आग बुझाए जाने के करीब डेढ़ घंटे बाद विभाग ने बिजली आपूर्ति शुरू की।
मिली जानकारी के अनुसार रविवार देर रात आईएसबीटी के पास स्थित 132 केवी के बिजली घर परिसर की झाड़ियों में अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि उसने बिजली घर की ट्रांसफॉर्म और अन्य उपकरणों को अपनी चपेट में ले लिया। बिजली घर के कर्मचारियों ने मौके पर मौजूद संसाधनों से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बुझाई नहीं जा सकी। ऐसे में कर्मचारियों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी।
बिजली घर में आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन की दो गाड़ियों ने मौके के पर पहुंच आग पर काबू पाया। इस दौरान एहतियात के तौर पर पटेल नगर, क्लेमेनटाउन, भंडारी बाग, सुभाष नगर, माजरा, बंजारावाला, आराघर और सहस्त्रधारा क्षेत्रों में बिजली सप्लाई बंद कर दी। करीब डेढ़ घंटे के बाद बिजली की सप्लाई शुरू की गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments