Friday, March 29, 2024
Homeउत्तराखण्डकेन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने देर रात किया ऋषिकेश एम्स का निरीक्षण

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने देर रात किया ऋषिकेश एम्स का निरीक्षण

ऋषिकेश: उत्तराखण्ड दौरे पर आये केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया देर रात अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश के अतिथि गृह पहुंचे जिसके बाद उन्होने एम्स ऋषिकेश का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एमबीबीएस के छात्रों के साथ चर्चा करने के साथ ही इमरजेंसी और ट्रामा में भर्ती मरीजों का हाल जाना और एम्स की ओर से प्रदान की जा रही सुविधाओं के बारे में बात की।

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. मनसुख मांडविया शुक्रवार देर रात गढ़वाल मंडल के भ्रमण के पश्चात सड़क मार्ग के जरिए एम्स ऋषिकेश पहुंचे थे। अतिथि गृह में कुछ पल ठहरने के बाद वह रात में ही एम्स के निरीक्षण पर निकल गए। जहां उन्होंने आधी रात को ही एम्स ऋषिकेश का दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने इमरजेंसी और ट्रामा सेंटर में भर्ती मरीजों से हाल जाना। जिसके बाद उन्होंने देर रात तक सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। आधी रात में हॉस्टल मेस में एम्स ऋषिकेश के एमबीबीएस छात्रों के साथ चाय पर चर्चा की।

इस मौके पर उनके साथ सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत, चिकित्सा अधीक्षक डा. संजीव मित्तल, डा. विनोद कुमार आदि अन्य लोग मौजूद रहे। जिसके बाद वह आज सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुए।

केंद्रीय मंत्री के साथ चल रहे मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राजीव शर्मा ने बताया कि केंद्रीय मंत्री का शनिवार को कर्नाटक दौरा प्रस्तावित है। इसके चलते उन्हें दिल्ली पहुंचना था। देहरादून पहुंचने के बाद वो दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments