Friday, August 19, 2022
Homeउत्तराखण्डगर्भवती महिलाओं से जुड़ी समस्याएं ऐसी नहीं जिसे अनदेखा किया जाएः मधु...

गर्भवती महिलाओं से जुड़ी समस्याएं ऐसी नहीं जिसे अनदेखा किया जाएः मधु सचिन जैन

-स्वास्थ्य महानिदेशक से समाधान करने के लिए की अपील

देहरादून: दून महिला अस्पताल में बेड की किल्लत को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी महानगर उपाध्यक्ष मधु सचिन जैन ने स्वास्थ्य महानिदेशक से इसके समाधान करने की अपील की है। उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति के जरिये दून महिला अस्पताल में तमाम तरह की अव्यवस्थओं से गर्भवती महिलाओं को हो रही परेशानियों से अवगत कराते हुए इस पर चिंता व्यक्त की है।

मधु सचिन जैन ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा है कि कि राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के महिला विंग में गर्भवती महिलाओं के लिए अल्ट्रासाउंड सहित प्रसव कराने के लिए, बेड की किल्लत बड़ी गंभीर समस्या हैं। उन्होंने कहा कि भर्ती कराने के लिए भी उन्हें घंटों इंतजार कराने का मामला भी सामने आया है। वहीं एक बेड पर दो दो महिलाओं को दाखिल किया जा रहा है।

मधु जैन ने कहा कि गर्भवती महिलाओं से जुड़ी यह समस्याएं ऐसी नहीं है जिसको अनदेखा किया जाए। उन्होंने महानिदेशक स्वास्थ्य से अपील की है कि महिलाओं से जुड़ी इन समस्याओं को जल्द से जल्द निवारण के लिए उचित व्यवस्था की जाए, ताकि किसी भी महिला को चिकित्सा के दौरान कोई भी परेशानी ना आने पाए, और उनके आने वाले बच्चों को भी एक सुंदर संसार मिल पाए।

उन्होंने कहा कि महिलाओं का यह समय ऐसा होता है जिस समय उनको परिवारिक सहयोग की तो आवश्यकता होती है, साथ ही उचित चिकित्सा व्यवस्था की भी जरूरत होती है। जिसके आधार पर कुछ नन्हे बच्चे दुनिया में आते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments