Thursday, May 2, 2024
Homeउत्तराखण्डप्रदेश के हालात का जायजा लेने सीएम पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम

प्रदेश के हालात का जायजा लेने सीएम पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम

देहरादून: प्रदेशभर में हो रही भारी बारिश के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम पहुंचे। उन्‍होंने  भारी बारिश से प्रदेशभर के हालात का जायजा लिया। इस दौरान सीएम ने अधिकारी-कर्मचारियों को पूरी तरह अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

राज्य भर में भारी वर्षा और मौसम विज्ञान विभाग के अलर्ट को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को सचिवालय स्थित आपदा नियंत्रण कक्ष पहुंचे। उन्‍होंने यहां अधिकारियों के साथ राज्यभर की स्थिति का जायजा लिया।

मुख्‍यमंत्री धामी ने कहा कि मौसम के अलर्ट को देखते हुए एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और पीडब्‍ल्‍यूडी की टीम तैनात है। सभी सहयोगी विभाग काम कर रहे हैं। सभी विभाग तैयार हैं। सभी जिलाधिकारियों को कहा गया है कि जहां पर जलभराव हो रहा है उन इलाकों का ध्‍यान रखा जाए।

उन्होंने कहा बरसात रुकने के बाद हालातों का जायजा लिया जाएगा और उसी हिसाब से सभी विभाग कार्य करेंगे। कहा कि चारधाम श्रद्धालुओं से में लगातार अपील करता हूं कि अगर मौसम खराब होता है तो यात्रा रोक दें। मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर नजर बनाएं रखें।

देहरादून में बारिश से नौ सड़कें ब्लॉक हो गई हैं। एक स्टेट हाईवे और नौ ग्रामीण सड़कों पर मलबा आया हुआ है। प्रशासन की मशीनरी सड़के खोलने में जुटी हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments