Monday, June 17, 2024
Homeउत्तराखण्डगुलदार ने बगीचे में काम कर रहे दो ग्रामीणों पर किया हमला,हालत...

गुलदार ने बगीचे में काम कर रहे दो ग्रामीणों पर किया हमला,हालत गंभीर


नैनीताल। रामनगर के पूछड़ी गांव में बगीचे में काम कर रहे दो लोगों पर गुलदार ने हमला कर  उन्हे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल मंे भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।
मिली जानकारी के अनुसार रामनगर के पूछड़ी गांव में कुछ लोग बगीचे में काम कर रहे थे। तभी अचानक गुलदार वहां आ धमका और तुलसीराम (उम्र 60 वर्ष) और शेख अरमान (उम्र 25 वर्ष) पर उसने हमला कर दिया। गुलदार के हमले के दौरान चीख पुकार सुन बगीचे में मौजूद अन्य लोग घटनास्थल की ओर दौड़े और जोर-जोर से शोर मचाया। शोर सुनकर गुलदार दोनों को लहूलुहान हालत में छोड़कर भाग खड़ा हुआ। घटना के बाद दोनों घायलों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
गुलदार के हमले में घायल शेख अरमान ने बताया कि वो बगीचे में अपनी बिजली की तार सही कर रहा था। तभी गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। काफी देर तक वो गुलदार से खुद को छुड़ाता रहा, लेकिन गुलदार ने उसके कंधे, गले और सीने पर अपने नाखूनों से कई वार कर दिए। अरमान ने कहा कि ग्रामीणों के हो हल्ला के बाद गुलदार उसे छोड़ कर बगल में पानी भर रहे बुजुर्ग पर हमला कर दिया। घटना की सूचना देने के बाद भी वनकर्मी मौके पर नहीं पहुंचे, जिस पर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने वन विभाग से जल्द से जल्द गुलदार को पकड़ने की मांग की।
इस मामले में मामले में तराई पश्चिमी के रामनगर रेंज के वन दरोगा मोहनचंद पांडे ने कहा कि क्षेत्र में कैमरा ट्रैप लगाने के साथ ही गुलदार की मॉनिटरिंग की जाएगी। उसकी उपस्थिति पता करने के बाद पूछड़ी क्षेत्र में पिंजरा लगाने को लेकर उच्चस्तर से डिमांड की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments