Friday, June 21, 2024
Homeअपराध कई लूट और चोरी की वारदातों को अन्जाम देने वाला बदमाश गिरफतार

 कई लूट और चोरी की वारदातों को अन्जाम देने वाला बदमाश गिरफतार


देहरादून। उत्तराखण्ड सहित कई राज्यों में लूट और चोरी की वारदातों को अन्जाम देने वाले कुख्यात आरोपी को एसटीएफ ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने पच्चीस हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था।
जानकारी के अनुसार आरोपी सगीर ने अपने साथियों के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के थाना कुंदरकी, थाना भोजपुर, थाना कटघर, थाना मैनाठेर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी ने दिल्ली के पुलिस स्टेशन उत्तम नगर, पुलिस स्टेशन मंडावली, पुलिस स्टेशन गाजीपुर,पुलिस स्टेशन साउथ रोहिणी और पुलिस स्टेशन सैदनगली में भी कई लूट और चोरी जैसे जघन्य अपराधों को अंजाम दिया ।
11 मार्च 2023 को बाजपुर निवासी शेर मोहम्मद की मोटरसाइकिल रोककर दो बदमाशों द्वारा डरा धमका कर उससे 50,000 रुपये,मोबाइल और पर्स लूटा गया था। पीड़ित ने थाना बाजपुर में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किंया था। वहीं, 27 मार्च 2023 को मुरादाबाद में लकड़ी ठेकेदार अख्तर हुसैन निवासी कुंदरकी (मुरादाबाद) के साथ घर आते समय दो बदमाशों द्वारा जबरन रोककर उनसे 1,70000 रुपये की लूट की गई थी। पीड़िता थाना कुंदरकी में मुकदमा पंजीकृत कराया था। इस मामले में भी शातिर लुटेरा घटना के बाद से ही फरार चल रहा था।
एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में दर्जनों लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले कुख्यात इनामी आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पिछले एक साल से उत्तर प्रदेश पुलिस और उत्तराखंड पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही थी, लेकिन शातिर लुटेरा पुलिस की पकड़ से लगातार बच रहा था। ऐसे में उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा अपनी टीम के साथ विशेष कार्य योजना बनाई गई। इसी बीच एसटीएफ को जानकारी मिली कि आरोपी वर्तमान में दिल्ली में छिपकर रह रहा है, सूचना मिलने के बाद एसटीएफ की एक टीम दिल्ली तरवाल नगर पहुंची और आरोपी सगीर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments