Friday, June 21, 2024
Homeअपराधगोवंश की हत्या का खुलासा,चार गिरफ्तार

गोवंश की हत्या का खुलासा,चार गिरफ्तार


अल्मोड़ा। रानीखेत के मोहनरी में चार गोवंश की हत्या का आखिरकार खुलासा हुआ है। पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस हत्याकांड में शामिल रामपुर, यूपी, बाजपुर और यूएसनगर के तीन आरोपियों का साथ स्थानीय व्यक्ति ने दिया। कुल्हाड़ी से गोवंश की हत्या कर आरोपियों ने बीफ मुरादाबाद पहुंचा दिया था। पुलिस ने चारों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।  
मोहनरी में बीते तीन मई को रिची रोड के नीचे खाई में चार गोवंश के क्षत-विक्षत अंग मिले थे। मामला गोमांस की तस्करी से जुड़ा था। आरोपी गोवंश के अनुपयोगी अंग मौके पर छोड़कर बीफ लेकर फरार हो गए। मामला सार्वजनिक होने पर विभिन्न संगठन के लोगों ने पुलिस से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। आखिरकार तीन दिन बाद पुलिस ने मामले से पर्दा उठाया है। गोवंश की हत्या में पुलिस ने नरपत नगर, रामपुर, यूपी हाल निवासी बधाण, भतरौंजखान सलीम (47), दड़ियाल, टांडा, रामपुर, यूपी निवासी इसराइल (40), मुड़ियाकला, बाजपुर, यूएसनगर निवासी इमरान (23) और इनका साथ देने वाला सूणी, भतरौंजखान निवासी हरी सिंह कड़ाकोटी (54) को गिरफ्तार किया है। चारों को गोवंश संरक्षण अधिनियम के तहत जेल भेजा है। इस हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार और औजार भी पुलिस ने बरामद किए हैं। वहीं इस मामले में प्रयुक्त पिकअप वाहन यूके 04 सीए 0628 को भी सीज किया गया है।
मोहनरी में हुए गोवंश की हत्या के खुलासे में हैरान करने वाले तथ्य सामने आए हैं। विशेष समुदाय के तीन आरोपी लंबे समय से गोवंश की हत्या में लिप्त थे। मोहनरी में स्थानीय व्यक्ति हरी सिंह कड़ाकोटी ने लावारिस जानवरों को पैसा लेकर सूनसान जगह पर पहुंचाया। तीन अन्य आरोपियों ने चारों गोवंश की हत्या कर इनका बीफ मुरादाबाद पहुंचा दिया।
 पुलिस के मुताबिक मोहनरी में हुई चार गोवंश की हत्या में स्थानीय व्यक्ति हरी सिंह ने तीनों आरोपियों का पूरा साथ दिया। आरोपियों ने उसे पैसे का लालच देकर उसे अपने साथ मिला लिया। उसे लावारिस जानवरों को सूनसान स्थान तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी ताकि स्थानीय लोगों को किसी तरह का शक न हो। उससे ठीक वैसा ही किया। बीते एक मई को उसने क्षेत्र में लावारिस घूम रहे चार गोवंश को रिची रोड पर सूनसान जगह पहुंचा दिया। गोवंश की हत्या में लिप्त तीनों आरोपी हथियार और अन्य औजारों के साथ मौके पर पहुंचे। कुल्हाड़ी से प्रहार कर चारों गोवंश की हत्या कर उन्हें सड़क से नीचे खाई में फेंक दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments