Monday, June 17, 2024
Homeअपराधलकड़ी तस्करों के साथ वन विभाग के साथ मुठभेड़,एक तस्कर को लगी...

लकड़ी तस्करों के साथ वन विभाग के साथ मुठभेड़,एक तस्कर को लगी गोली,तीन गिरफ्तार



हल्द्वानी। रविवार सुबह तराई केंद्रीय वन प्रभाग के टांडा रेंज में लकड़ी तस्करों और वन विभाग की टीम के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में जवाबी फायरिंग में एक तस्कर को गोली लगी है, जिसे गंभीर हालत में सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ के बाद वन विभाग की टीम ने तीन तस्करों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।
वन क्षेत्राधिकारी टांडा रेंज रूपनारायण गौतम ने बताया कि घटना रविवार तड़के  वन विभाग को सूचना मिली कि टांडा रेंज के लालकुआं क्षेत्र में लकड़ी काटकर एक वाहन से जाया जा रहा है। जिसके बाद वन विभाग के एसओजी और वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर तस्करों को रोकने की कोशिश की, लेकिन वन तस्करों ने टीम पर फायरिंग कर दी।
जहां जवाबी फायरिंग में वन विभाग का कुख्यात तस्कर लखविंदर सिंह लक्कू निवासी बरहैनी बाजपुर (उधमसिंह नगर) को गोली लग गयी। जिसको सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कर गया है। मौके पर इसके अलावा मौके पर दो अन्य तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। वन विभाग के इस कार्रवाई में आरोपियों के पास से पिकअप वाहन में भारी मात्रा में बेशकीमती सागौन की लकड़ी और एक बाइक बरामद की है। साथ ही मौके पर आरोपियों के पास से एक 315 बोर का तमंचा भी मिला है। बताया जा रहा है कि एक आरोपी वनकर्मी की गोली मार हत्या कर चुका है।  रेंज अधिकारी रूप नारायण गौतम ने बताया फायरिंग में घायल लखविंदर सिंह लक्कू एक कुख्यात लकड़ी तस्कर है। साल 2019 में लखविंदर सिंह ने वनकर्मी की गोली मार हत्या कर दी थी। इस मामले में वो जेल भी गया था। जो हाल ही में जेल से छूट कर आया हुआ है। उन्होंने बताया कि जवाबी फायरिंग के दौरान वन विभाग की कर्मचारी बाल-बाल बच गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments