Friday, May 3, 2024
Homeविविधनलों में आ रहे गंदे पानी से परेशान आमजन, सिटी मजिस्ट्रेट से...

नलों में आ रहे गंदे पानी से परेशान आमजन, सिटी मजिस्ट्रेट से की शिकायत

हल्द्वानी: आनंदबाग-बद्रीपुरा वार्ड में पिछले कई दिनों से गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है। इस कारण वहां रह रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पढ़ रहा हैं। वार्ड पार्षद रवि जोशी ने बताया कि नलों में गंदा पानी आ रहा है। इसकी शिकायत सिटी मजिस्ट्रेट व जल संस्थान के अधिकारियों से की गई है। जल संस्थान के अधिकारियों ने भी शिकायत मिलने की जानकारी दी।

ट्यूबवेल खराब होने से बढ़ी लोगों की परेशानी

इधर गर्मी के बीच दो ट्यूबवेल एक साथ खराब होने से करीब सात हजार की आबादी के समक्ष पेयजल संकट खड़ा हो गया है। रविवार की शाम देवनगर दमुवाढूंगा का ट्यूबवेल खराब हो गया। इससे कुमाऊं कालोनी, देवनगर समेत तमाम इलाकों की डेढ़ हजार आबादी प्रभावित हुई है।

जल संस्थान के एई ने बताया कि ट्यूबवेल में तकनीकी खराबी आई है, मोटर ठीक हैं, पांच दिन के भीतर समस्या का समाधान कर आपूर्ति दुरुस्त कर दी जाएगी। करीब एक माह पहले ही इस ट्यूबवेल की मरम्मत की गई थी। इधर हिम्मतपुर मल्ला का ट्यूबवेल भी खराब हो गया। इससे क्षेत्र की पांच हजार से अधिक की आबादी के समक्ष पेयजल संकट खड़ा हो गया है।

जेई ने बताया कि प्रभावित क्षेत्र में टैंकरों से पानी पहुंचाया जा रहा है, ट्यूबवेल में क्या खराबी है इसका पता पाइप निकालने के बाद ही लग सकेगा। यह ट्यूबवेल एक साल पहले भी खराब हुआ था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments