Wednesday, February 28, 2024
Homeराष्ट्रीय समाचारभारत जोड़ो न्याय यात्रा: देवघर में बैद्यनाथ धाम के दर्शन करेंगे राहुल...

भारत जोड़ो न्याय यात्रा: देवघर में बैद्यनाथ धाम के दर्शन करेंगे राहुल गांधी

रांची:  कांग्रेस नेता राहुल गांधी झारखंड में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दूसरे दिन शनिवार को देवघर स्थित प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ धाम के दर्शन करेंगे। मणिपुर से 14 जनवरी को शुरू हुई यात्रा ने शुक्रवार दोपहर को पश्चिम बंगाल से पाकुड़ जिले के रास्ते राज्य में प्रवेश किया। 

कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने  बताया कि पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा में रात्रि विश्राम के बाद यात्रा शनिवार सुबह गोड्डा जिले के सरकंडा चौक से फिर शुरू हुई। उन्होंने बताया कि गांधी भगवान शिव को समर्पित प्राचीन मंदिर में अपराह्न करीब ढाई बजे पहुंचेंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वह जिले में एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद यात्रा धनबाद रवाना होगी जहां यात्रा में शामिल कांग्रेस नेता एवं समर्थन रात में रुकेंगे। 

सिन्हा ने बताया कि धनबाद में टुंडी ब्लॉक के हलकटा में रात्रि विश्राम की योजना बनाई गई है। झारखंड में यात्रा दो चरणों में होगी और इस दौरान आठ दिन के दौरान 13 जिलों में 804 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 67 दिनों में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और 15 राज्यों के 110 जिलों से होते हुए 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments