Thursday, May 16, 2024
Homeराजनीतिमहाराष्ट्र में छाए सियासी संकट के बाद, सीएम उद्धव ठाकरे दे सकते...

महाराष्ट्र में छाए सियासी संकट के बाद, सीएम उद्धव ठाकरे दे सकते है इस्तीफा

देहरादून: महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार पर सियासी संकट गहराता जा रहा है। शिवसेना नेता संजय राउत द्वारा विधानसभा भंग होने के संकेत देने के बाद से महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचलें बढ़ गई हैं। भाजपा के सभी विधायक देवेंद्र फडणवीस के घर जुटने लगे हैं। वहीं कांग्रेस नेता कमलनाथ भी बालासाहेब थोराट के घर पहुंच गए हैं। इसके अलावा सीएम उद्धव ठाकरे ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र विधानसभा भंग करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने राज्य के सियासी हालात के बीच ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ रहा है’।

बता दें कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे पार्टी के 34 विधायकों और 7 निर्दलीय विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी पहुंचे। सभी बागी विधायकों को रैडिसन ब्लू होटल में ठहराया गया। इस दौरान होटल के बाहर भारी सुरक्षा बल की तैनाती की गई। महाराष्ट्र कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ की मौजूदगी में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। बैठक में 43 विधायक मौजूद रहेंगे। 

इन सब घटनाक्रमों के आधार पर सीएम उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के आसार नजर आ रहे है I वहीं भाजपा खेमे में हलचल तेज हो गई हैंI भाजपा के वरिष्ट नेताओं का पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस के घर पर मीटिगों का दौर शुरू हो गया हैI

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ सिंधे ने भी उद्धव सरकार के साथ किसी भी प्रकार का समझौता करने से साफ इनकार कर दिया हैI ऐसे में शिवसेना की ओर से मिल रहे संकेत के अलावा सरकार में बहुमत का न होना यही इशारा कर रहा है कि उद्धव ठाकरे अपना इस्तीफा दे सकते हैं I

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments