Friday, April 26, 2024
Homeधर्म-संस्कृतियति नरसिंहानंद गिरी ने मुस्लिम मौलानाओं को सार्वजनिक शास्त्रार्थ करने की दी...

यति नरसिंहानंद गिरी ने मुस्लिम मौलानाओं को सार्वजनिक शास्त्रार्थ करने की दी खुली चुनौती

देहरादून: जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी ने मुस्लिम मौलानाओं से सार्वजनिक शास्त्रार्थ करने की खुली चुनौती दी है। वह 25 से 27 दिसंबर तक सर्वानंद घाट पर मुस्लिम मौलानाओं से सार्वजनिक शास्त्रार्थ करेंगे।

यति नरसिंहानंद ने अब हरिद्वार में सार्वजनिक शास्त्रार्थ करने की घोषण की है। कहा कि 25 दिसंबर से होने वाले तीन दिवसीय आयोजन का सोशल मीडिया और अन्य साधनों से विश्व में प्रसारण किया जाएगा। 

स्वामी यति नरसिंहानंद ने प्रेस को जारी एक बयान में कहा कि मुस्लिम मौलानाओं के साथ सार्वजनिक शास्त्रार्थ के माध्यम से लव जिहाद, तन से जुदा, गो हत्या, मठ मंदिर विध्वंस और गजवा-ए हिन्द की सच्चाई को समझने का प्रयास करेंगे।  मालूम हो कि इससे पहले यति 2021 में उत्तरी हरिद्वार के खड़खड़ी स्थित वेद निकेतन में ही दिसंबर धर्मसंसद कर चुके है।

यति ने बताया कि वह सभी मुस्लिम धर्मगुरुओं को पत्र लिखकर आमंत्रित करेंगे। हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद के दौरान हेट स्पीच मामले में संसद के कोर कमेटी के सदस्य महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जेल जा चुक हैं। भड़काऊ भाषण में इससे पहले जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को  भी गिरफ्तार किया जा चुका था। 

हरिद्वार में बहुत से ऐसे धर्मगुरु हैं जो बड़े-बड़े मौलानाओ के मित्र समझे जाते हैं। आयोजन में मौलानाओं को आमंत्रित करने के लिए सबकी मदद ली जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments