Thursday, May 9, 2024
Homeउत्तराखण्डमुख्य सचिव ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य व बद्रीनाथ मास्टर प्लान कार्यों...

मुख्य सचिव ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य व बद्रीनाथ मास्टर प्लान कार्यों की समीक्षा

देहरादून: मुख्य सचिव ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य व बद्रीनाथ मास्टर प्लान कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बद्रीनाथ व केदारनाथ में बर्फ पड़ने से पहले पूर्ण किए जाने वाले कार्यों को निर्धारित समयसीमा तक पूर्ण करने के निर्देश दिए|

बुधवार को सचिवालय में हुई समीक्षा बैठक के दौरान मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कांट्रेक्टर का पैसा किसी भी हाल में रुकना नहीं चाहिए, कांट्रेक्टर का भुगतान समय पर किया जाए। जो कार्य देर से शुरू हुए हैं या अभी तक शुरू ही नहीं हो पाए हैं, उनकी प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जाए।

साथ ही मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि बद्रीनाथ में रिवरफ्रंट डेवलपमेंट वर्क्स का कार्य बाधित न हो इसके लिए उसे अगले सीजन में नदी का जल स्तर बढ़ने से पहले पानी के स्तर से ऊपर तक पूर्ण कर लिए जाने के निर्देश दिए।उन्होंने कार्यों में आ रही समस्याओं से उन्हें अवगत कराए जाने के भी निर्देश दिए ताकि समस्याओं का शीघ्र से शीघ्र निस्तारण किया जा सके। कहा कि बर्फबारी के कारण लेबर कम होने से जो समस्याएं आ रही हैं, इसके लिए अन्य राज्यों से भी लेबर की व्यवस्था की जाए, साथ ही पीडब्ल्यूडी अपनी विभागीय लेबर और टेक्निकल लेबर की भी व्यवस्था करे। उन्होंने कहा कि अगली यात्रा शुरू होने से पहले जो कार्य अनिवार्य रूप से पूर्ण होने हैं उन कार्यों पर उपलब्ध लेबर को शिफ्ट कर प्राथिमकता के आधार पर कार्यों को पूर्ण किया जाए।

इस अवसर पर सचिव सचिन कुर्वे सहित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारी व विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments