Sunday, May 5, 2024
Homeउत्तराखण्डपूर्व डीजीपी सिद्धू के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पूर्व डीजीपी सिद्धू के खिलाफ मुकदमा दर्ज

-सरकारी जमीन कब्ज़ाने और पेड़ काटने के है आरोप

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी बीएस सिद्धू के खिलाफ सरकारी जमीन कब्ज़ाने और पेड़ काटने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है। सिद्धू पर मसूरी वन प्रभाग के अंतर्गत आने वाली जमीन को अवैध रूप से खरीदने का आरोप है। तो वहीं इस जमीन पर पेड़ों के कटान का भी आरोप हैI

जानकारी के मुताबिक़ राज्य के पूर्व डीजीपी रह चुके बीएस सिद्धू ने वर्ष 2012 में मसूरी वन प्रभाग में वीरगिरवाली गांव में 1.5 हेक्टेयर जमीन खरीदी थी। जिसके बाद उसी जमीन पर साल के 25 पेड़ों का अवैध तरीके से कटान भी कर दिया थाI सूचना मिलने पर वन विभाग ने इसकी जांच कराई तो पता चला कि संबंधित पेड़ जिस जमीन पर हैं वह रिजर्व फॉरेस्ट है। सिद्धू पर अवैध तरीके से जमीन खरीदने के साथ साल के पेड़ काटने के मामले में वन विभाग  ने उनके खिलाफ जुर्माना काटा था। वहीं जमीन की रजिस्ट्री भी कैंसिल की गई थी।

इस मामले में कुछ समय पूर्व ही वन विभाग ने सिद्धू पर रिजर्व फारेस्ट में जमीन कब्जाने और पेड़ कटान के आरोप में आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाने की अनुमति शासन से मांगी थी। शासन से अनुमति मिलने के बाद थाना राजपुर में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments