Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखण्डबम बम भोले के जयकारों के साथ शारदीय कांवड़ यात्रा शुरू

बम बम भोले के जयकारों के साथ शारदीय कांवड़ यात्रा शुरू

हरिद्वार: बम बम भोले के जयकारों के साथ धर्मनगरी में शारदीय कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है। महाशिवरात्रि से पहले कांवड़िया हरिद्वार पहुंचने लगे हैं और हरकी पैड़ी से गंगाजल भरकर अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना हो रहे हैं। हालांकि अभी कम संख्या में कांवड़िया हरिद्वार से गंगाजल भरकर रवाना हो रहे हैं, लेकिन आने वाले तीन-चार दिनों में कांवड़ यात्रा जोरों पर चलेगी। कांवड़ यात्रा को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने भी कमर कस ली है। यातायात प्लान तैयार किया है, ताकि शिव भक्तों को परेशानी न हो।

हरिद्वार के एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने बताया कि 8 मार्च को महाशिवरात्रि से पहले हरिद्वार पुलिस द्वारा व्यवस्थाओं को देखते हुए कई प्लान तैयार किए गए हैं। जिसमें ट्रैफिक प्लान पर ज्यादा फोकस है। उन्होंने बताया कि चैक-चैराहों पर फोर्स की तैनाती कर दी गई है। लगातार यात्रा के रूटों पर निरीक्षण का कार्य भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह द्वारा थाना चिड़ियापुर बॉर्डर पहुंचकर शारदीय कांवड़ मेले की तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है।

कांवड़ मेला के लिए मार्गों, राजमार्ग और नहर पटरी का भौतिक निरीक्षण करते हुए कमियां दुरुस्त करने के लिए जरूरी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मेला क्षेत्र में हुए अस्थायी अतिक्रमण हो हटाते हुए अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments