Thursday, May 2, 2024
Homeउत्तराखण्डछात्रों को मिलेगी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग, सीएम ने किया...

छात्रों को मिलेगी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग, सीएम ने किया एलान

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने छात्रों को आईएएस-पीसीएस समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग देने की घोषणा की हैं। साथ ही सीएम ने छात्रों के लिए हर जिले में पुस्तकालय भी बनाए जाने की बात कही हैं। सीएम ने इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए मुख्यमंत्री उत्थान और ज्ञानकोष योजना शुरू करने की घोषणा की।

सीएम ने कहा कि सीएम उत्थान योजना के तहत राज्य में छात्रों को आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, एनडीए, सीडीएस, मेडिकल एवं इंजीनियरिंग जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग दी जाएगी। आर्थिक स्थिति की वजह से इन परीक्षाओं की तैयारी न कर पाने वाले छात्र-छात्राओं के लिए सुविधा होगी।

सीएम ने पांच विषयों के चयनित 150 सहायक अध्यापकों को नियुक्तिपत्र देते हुए कहा कि पीएम के मार्गदर्शन में राज्य में बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए एक अभिनव प्रयास के रूप में इस रोजगार मेले की शुरुआत की गई है। सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के अधिक से अधिक मौके पर उपलब्ध करवाए जाएं। इसके लिए खाली पदों को भरने के लिए प्रयास के साथ ही नियमित समीक्षा की जा रही है। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी हर 15 दिन में इसकी समीक्षा कर रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments