Monday, May 13, 2024
Homeउत्तराखण्डबिना अवकाश स्कूल से नदारद 6 शिक्षकों का निलंबन

बिना अवकाश स्कूल से नदारद 6 शिक्षकों का निलंबन

देहरादून: अवकाश के बिना स्कूल से नदारद छह शिक्षकों को खंड शिक्षाधिकारी ने निलंबित कर दिया है। वहीं एक प्रधानाचार्य के एक दिन का वेतन रोके जाने के आदेश दिए हैं।

बीते दिनों खंड शिक्षाधिकारी पूजा नेगी दानू ने अलग अलग जगहों पर स्कूलों का निरीक्षण किया था। इस दौरान उच्च प्राथमिक विद्यालय संभरखेड़ा के शिक्षक जयपाल, सरदार सिंह, प्राथमिक विद्यालय संभरखेड़ा के शिक्षक शिव कुमार और गुड्डी, उच्च प्राथमिक विद्यालय दौधा की शिक्षिका मीरा तोमर और उच्च प्राथमिक विद्यालय दौधा की शिक्षिका दीपा चौधरी लगातार नदारद मिलीं। जिसके बाद खंड शिक्षाधिकारी इन सभी शिक्षकों के निलंबित के आदेश कर दिए। निरीक्षण के दौरान राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गबेला के प्रधानाचार्य भी बिना स्वीकृत अवकाश के छुट्टी पर थे। जिनका एक दिन का वतन रोक दियाI

पूजा नेगी दानू ने बताया कि शिक्षकों के नदारद रहने की पुष्टि ग्रामवासियों, जनप्रतिनिधियों, छात्रों और भोजनमाता ने भी की। बीईओ ने बताया कि उन्होंने प्राथमिक स्कूल कोटा क्वानू, मेलौथ, क्वानू मंझगांव का भी निरीक्षण किया। बिना अवकाश नदारद रहने वाले शिक्षकों पर कड़ी विभागीय कार्रवाई की जाएगी। औचक निरीक्षण की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments