Friday, March 29, 2024
Homeउत्तराखण्डराज्य में खेल नीति से सम्बन्धित गाइड लाइन को शीघ्रता से की...

राज्य में खेल नीति से सम्बन्धित गाइड लाइन को शीघ्रता से की जाय निर्गत: अभिनव कुमार

देहरादून: विशेष प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री व खेल एवं युवा कल्याण, अभिनव कुमार ने सोमवार को सचिवालय में खेल एवं युवा कल्याण विभागों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने राज्य में खेल नीति के अनुरूप नीतियां बनाने को लेकर कई अहंम दिशा- निर्देश दियेI

अभिनव कुमार ने निर्देश दिए कि राज्य के बड़े स्टेडियमों के साथ ही निर्माणाधीन स्टेडियमों का बेहतर उपयोग किस प्रकार हो इसकी भी कार्ययोजना तैयार की जाय। स्टेडियमों के बेहतर प्रबंधन से खिलाड़ियों को भी सुविधा होगी, इसके लिये पी.पी.पी. मोड की भी संभावना तलाशी जाय। कहा कि दिशा निर्देशों से सम्बन्धित शासनादेश शीघ्र निर्गत किये जाय ताकि खेल नीति से युवा खिलाड़ी लाभान्वित हो सके।

विशेष प्रमुख सचिव ने राज्य में स्थापित होने वाले खेल विश्व विद्यालय के लिये भूमि के चयन में शीघ्रता करने के भी निर्देश दिये, साथ ही विश्व विद्यालय की स्थापना से सम्बन्धित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं एवं प्रक्रियाओं पर भी कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा।

बैठक में अपर सचिव एवं निदेशक खेल तथा युवा कल्याण गिरधारी सिंह रावत, अपर निदेशक युवा कल्याण आर.सी. डिमरी, संयुक्त निदेशक खेल डॉ धर्मेन्द्र भट्ट, अजय अग्रवाल, उप सचिव धीरेन्द्र कुमार सिंह के साथ ही अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments