Friday, February 23, 2024
Homeअपराधजगह-जगह लगे भगोड़े अमृतपाल के पोस्टर

जगह-जगह लगे भगोड़े अमृतपाल के पोस्टर

रुद्रपुर: पंजाब में खालिस्तानी मुहिम को रंग देने वाले अमृतपाल अब पूरे देश में भगोड़ा साबित हो चुका है। जिसको लेकर पंजाब पुलिस ही नहीं वरन पूरे देश की पुलिस उसे खोजने में जुट गई है।

उत्तराखंड की पुलिस भी सतर्क हो चुकी है। उन्होंने ऊधम सिंह नगर जनपद के अलावा जगह जगह भगोड़े अमृतपाल के पोस्टर चस्पा कर दिये है। जानकारी के अनुसार, कुछ माह पहले अमृतपाल ने पंजाब में खालिस्तान की मुहिम को देने के लिए अपना एक संगठन तैयार कर लिया था। जिसका नाम एके एफ  रखा गया था। अमृतपाल ने पंजाब में जोर शोर से इस मुहिम को आगे बढ़ाया और सारी सीमाएं पार करते हुए अजनाला पुलिस थाने पर हमला कर अपने साथी को छुड़ा लिया।

अमृतपाल को लेकर देशव्यापी प्रतिक्रिया प्रारंभ हो गई। अमृतपाल की इस प्रतिक्रिया  को देखते हुए केंद्र सरकार गंभीर हो गई और उन्होंने तत्काल अमृतपाल के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए। पंजाब पुलिस की सख्ती के बाद ही अमृतपाल लगातार पुलिस की गिरफ्त से भाग रहा है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर देशव्यापी अभियान चलाया जा रहा है और जगह-जगह विभिन्न राज्यों की पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

अमृतपाल उत्तराखंड के रास्ते नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए सरकार ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। जिला ऊधम सिंह नगर पुलिस ने थाने के अलावा अन्य जगह पर भी अमृतपाल के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि भगोड़े अमृतपाल को लेकर उत्तराखंड पुलिस भी काफी सतर्क हो चुकी है और चप्पे-चप्पे की निगरानी कर रही है।  एसएसपी डॉ मंजुनाथ टिसी ने बताया कि अमृतपाल की तलाश में पुलिस नेपाल बॉर्डर पर चैकिंग कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments