Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तराखण्डजोशीमठ भूधंसाव: जिलाधिकारी ने प्रभावितों के लिए बन रहे प्रीफ्रेब्रिकेटेड शेल्टर निर्माण...

जोशीमठ भूधंसाव: जिलाधिकारी ने प्रभावितों के लिए बन रहे प्रीफ्रेब्रिकेटेड शेल्टर निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण

देहरादून: जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने जोशीमठ में आपदा प्रभावितों के लिए उद्यान विभाग की भूमि और ढाक गांव में बनाए जा रहे प्रीफ्रेब्रिकेटेड शेल्टर निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि निर्माण कार्यो में तेजी लाते हुए जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

जोशीमठ में आपदा प्रभवितों के लिए टीसीपी तिरहा के पास उद्यान विभाग की भूमि और ढाक गांव के निकट केन्द्रीय भवन अनुसंधान संस्थान रूडकी के सहयोग से वन-बीएचके, टू-बीएचके व थ्री-बीएचके के प्रीफ्रेब्रिकेटेड शेल्टर बनाए जा रहे है। उद्यान विभाग की भूमि पर बन रहे प्री फैब एक दो दिन में तैयार हो जाएंगे। वही ढाक गांव में भूमि चयन होने के बाद भूमि समतलीकरण, बिजली, पानी, सीवर आदि की व्यवस्था हेतु कार्यवाही आरंभ हो चुकी है।

जिलाधिकारी ने आपदा प्रभावितों के लिए बनाए जा रहे प्री फैब निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि प्री फैब निर्माण कार्यो को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। कही पर कोई समस्या हो तो तत्काल संज्ञान में लाया जाए। साथ ही उन्होंने विद्युत विभाग को प्री फैब निर्माण स्थलों पर विद्युत व्यवस्था भी सुनिश्चित करने को कहा।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी, आरडब्लूडी के अधिशासी अभियंता अला दिया, सहायक अभियंता एलपी भट्ट, सीपीडब्लूडी के इंजीनियर आशीष कपूर आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments