Thursday, June 13, 2024
Homeउत्तराखण्डनाबालिग को भगाने की घटना से गरमाया माहौल, शनिवार को भी यमुना...

नाबालिग को भगाने की घटना से गरमाया माहौल, शनिवार को भी यमुना घाटी के बाजार बंद

उत्तरकाशी: पुरोला में एक सप्ताह पहले नाबालिग लड़की को भगाने की घटना से जिले में माहौल गर्माया हुआ है। स्थानीय व्यापारियों व कुछ संगठनों का आक्रोश अभी थमा नहीं है। शनिवार को यमुना घाटी छोटे बड़े बाजार बंद रखने का ऐलान किया गया था। जिसके चलते पुरोला, नौगांव, बडकोट बाजार नहीं खुले हैं। बडकोट और नौगांव में जुलूस निकालने का भी कार्यक्रम है।

पुरोला में एक सप्ताह पहले हुए घटनाक्रम के बाद स्थानीय व्यापारियों स्थानीय निवासियों में बहारी प्रांतों से आने वाले रेड़ी, ठेली, फड, मैकेनिक, नाई, सब्जी, रुई रजाई व्यापारी के विरुद्ध आक्रोश बढ़ रहा है।

प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल जिला यमुना घाटी के अध्यक्ष कबूल सिंह पंवार और महामंत्री सरेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यमुना घाटी हिन्दू जागृति संगठन के आह्वान पर शनिवार को दोपहर 2 बजे तक नौगांव, पुरोला, बडकोट, नौगांव, बर्नीगाड़, डामट, नैनबाग बाजार बंद रहेंगे।

शनिवार को भी उत्तरकाशी पुरोला में मामले को लेकर लोगों का आक्रोश दिखाई दिया। बड़ी संख्या में लोग जुलूस में शामिल हुए। व्यापारियों ने नगर में रैली निकाली और प्रदर्शन करते हुए समुदाय विशेष के दुकानदारों के बैनर साइन बोर्ड तोड़ दिए।

उन्होंने बाहरी लोगों का सत्यापन तेज करने, उनकी ओर से अतिक्रमण कर लगाई जा रही दुकानें हटाने की मांग की। शुक्रवार को भी व्यापारियों ने नगरपालिका में बाहरी व्यापारियों की सही जानकारी न मिलने पर ईओ का घेराव किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments