Friday, April 19, 2024
Homeउत्तराखण्डअपर जिलाधिकारी प्रशासन हरिद्वार ने सुनी परिवहन व्यावसायियों की समस्या, दिए अहंम...

अपर जिलाधिकारी प्रशासन हरिद्वार ने सुनी परिवहन व्यावसायियों की समस्या, दिए अहंम निर्देश

हरिद्वार: अपर जिलाधिकारी प्रशासन पी.एल. शाह ने परिवहन व्यावसायियों की समस्या के निराकरण के सम्बन्ध में एक बैठक की। इस दौरान परिवहन कुम्भ नगरी हरिद्वार में परिवहन संबंधी व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने को लेकर विस्तृत चर्चा हुईI वहीं पार्किंग की व्यवस्था समेत शहर में ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित करने को लेकर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने अधिकारियों को निर्देश दिए

शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार रोशनाबाद जनपद हरिद्वार में आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन को आल इण्डिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारियों ने सिडकुल हरिद्वार में पार्किंग एवं नोएंट्री की समस्या से अवगत कराया। इस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों से जानकारी ली तो अधिकारियों ने बताया कि पार्किंग शुल्क न देना पड़े, इसके लिये कुछ लोडर चालक गाड़ियों को पार्किंग में खड़ी न करके सड़क पर या सर्विस लेन में खड़ी कर देते हैं, तो कुछ लोडर चालक गाड़ियों में सामान लोड कराने का कारण बताते हुये गाड़ियों को इधर-उधर सड़कों पर खड़ी कर देते हैं। इस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि गाड़ियां निर्धारित पार्किंग में ही खड़ी होनी चाहिये, रोड पर अगर गाड़ी खड़ी होती हैं, तो उनका चालान अवश्य किया जाये तथा इस सम्बन्ध में कम्पनी वालों से भी बातचीत की जाये।

बैठक में जुगाड़ वाहनों मोटर साइकिल में ट्राली जोड़कर माल ढुलाई किये जाने का प्रकरण भी सामने आया। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली, तो परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ऐसे जुगाड़ वाहनों का चालान करने के साथ ही उसके इंजन वाले हिस्से तथा माल ढुलाई वाले हिस्से को अलग-अलग कर दिया जाता है। इस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऐसे जुगाड़ वाहनों के विरूद्ध संयुक्त अभियान चलाते हुये इनको सीज किया जाये तथा जो जुगाड़ वाहन तैयार कर रहे हैं, इस सम्बन्ध में उनसे भी बातचीत की जाये।

आल इण्डिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारियों ने अपर जिलाधिकारी को भगवानपुर से ईमलीखेड़ा-धनौरी बहादराबाद रोड पर ट्रकों की नोएंट्री के सम्बन्ध में जानकारी दी, जिस पर उन्होंने कहा कि एसपी ट्रैफिक से बातचीत करके इसका कुछ न कुछ समाधान निकाला जायेगा।

इसके अलावा बैठक में सिडकुल हरिद्वार, भगवानपुर, रूड़की औद्योगिक क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय न होने से हो रही दिक्कतों के सम्बन्ध में चर्चा की गयी, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इन क्षेत्रों का एक सर्वे करा लें तथा कहां-कहां पर शौचालय स्थापित किये जा सकते हैं, के सम्बन्ध में एक रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

आल इण्डिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बैठक में सिडकुल हरिद्वार एवं भगवानपुर इण्डस्ट्रियल एरिया में ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित किये जाने के सम्बन्ध में अपना पक्ष रखा, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि परिवहन विभाग से विचार-विमर्श करते हुये ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित करने के लिये कितनी भूमि की आवश्यकता होगी, उसे चिह्नित करते हुये तत्पश्चात जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई की जाये।

वहीं इस दौरान इण्डस्ट्रियल एरिया भगवानपुर व रूड़की की सड़कों की मरम्मत के सम्बन्ध में भी विस्तृत चर्चा हुई। इस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को इस सम्बन्ध में उद्योगों के प्रतिनिधियों से वार्ता करके सड़कों की मरम्मत कराने की कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट भगवानपुर आशीष मिश्रा, संयुक्त मजिस्ट्रेट रूड़की अभिनव शाह, एसडीएम लक्सर गोपाल राम बिनवाल, सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह, नगर आयुक्त नगर निगम दयानन्द सरस्वती, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी(प्रशासन) रत्नाकर सिंह, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी(प्रवर्तन) सुश्री रश्मि पन्त, महाप्रबन्धक उद्योग सुश्री पल्लवी गुप्ता, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण सुरेश तोमर, आल इण्डिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रदेश महासचिव आदेश सैनी एवं अन्य पदाधिकारीगण सहित सिडकुल, सिंचाई, पुलिस विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments